Saturday, August 4, 2018

Top 22 Ways To Earn Online Money Like a Pro | ऑनलाइन पैसा कमाना सीखे वो भी देसी स्टाइल में

Earn Money Online Like A Pro

दोस्तों इन्टरनेट में बहुत सारे तरीके हैं जिसके  माध्यम से आप बहुत सारे पैसे कमा सकते , तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में आप के लिए 22 तरीके लाया हु जिसके माध्यम से रियल पैसे कमा  सकेगे | में आपको 22 तरीके  Desi Technical Blog के माध्यम से  बताने वाल हूँ , जिसे आप पढ़ कर  किसी और से नही पूछे गे की इन्टरनेट से कैसे पैसा कमाया जाता है | केवल आप हमारे Desi Technical Blog और DesiTechnicals Youtube चनैल से जुड़े रहे!
                 
earn-money


1.PTC SITES 
यदि आप ऑनलाइन पैसा कमाने की कोशिश कर रहे हैं और केवल  कम छोटी अतिरिक्त आय की आवश्यकता है तो पीटीसी साइट्स शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है।

यहां आपको 10 से 3 सेकंड के लिए विज्ञापनों को क्लिक करके पढ़ना होगा और प्रत्येक विज्ञापन को देखने के लिए भुगतान करना होगा।

ऐसे कई साइटें हैं जहां आप विज्ञापन पढ़कर पैसा कमा सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। सभी साइटें स्वतंत्र हैं और इसमें कोई भी निवेश नहीं है I



  2.GPT SITES

अधिक आय जोड़ने के लिए, आप जीपीटी साइट्स में भी शामिल हो सकते हैं, जहां आप छोटे सर्वेक्षण करके, वीडियो देख रहे हैं, गेम खेल रहे हैं और कई और गतिविधियां कर रहे हैं। हमने जीपीटी साइटों की संख्या पर काम किया है लेकिन हम केवल 3 साइटों की सलाह देंगे जो समय पर अपने सदस्य का भुगतान करती हैं आप पेपैल, चेक या बैंक ट्रांसफर द्वारा अपना भुगतान प्राप्त कर सकते हैं

3. Become a Captcha Solver

यदि आपके पास अधिक समय है तो आप कैप्चा सॉल्वर के रूप में काम करके अपनी जेब में और आय जोड़ सकते हैं यह ऑनलाइन पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका है
कैप्चा सॉल्वर के रूप में, आपको कैप्चा छवियों को पढ़ने और सटीक वर्णों को टाइप करने की आवश्यकता होती है। बेहतर आय अर्जित करने के लिए आपको बहुत तेज़ होना चाहिए
आप प्रत्येक 1000 कप्तानों को हल करने के लिए $ 2 तक का भुगतान कर सकते हैं।


4. Earn Money from Survey

यहां आप छोटे सर्वेक्षण पूरा करके पैसे कमा सकते हैं, जो किसी विशेष कंपनी की आवश्यकता के आधार पर 5 मिनट से 30 मिनट लगते हैं। सर्वेक्षण से जानें

आपको एक सर्वेक्षण में अपनी राय और राय लिखना होगा। आपको सवाल से अपनी पसंद का चयन करना होगा और कुछ लिखने की कोई जरूरत नहीं है।

आप सर्वेक्षण की लंबाई के आधार पर $ 1 से $ 20 बना सकते हैं, आपकी प्रोफ़ाइल और जिस देश में आप जी रहे हैं

5. AdSense & other Ad network

यद्यपि यह मेरी सूची में सबसे पसंदीदा है लेकिन मैं इसे # 4 में डाल दिया क्योंकि इसके ऊपर 3 अन्य के जितना आसान नहीं है और Google AdSense से पैसा बनाने में समय लगता है। ऐडसेंस से जानें

आपकी वेबसाइट पर यातायात लाने के लिए आपको एक वेबसाइट की आवश्यकता है (जो कि अब कोई दिन बना सकता है) और कुछ ट्रिक्स ताकि आप ऐडसेंस और अन्य विज्ञापन नेटवर्क से पैसा कमा सकें।

हमने ऐडसेंस कमाई पर सबसे अच्छा कोर्स तैयार किया है, जो भारत में और दुनिया भर में हजारों लोगों ने इस्तेमाल किया है और अब वे प्रति माह $ 200 से $ 1000 + कमाते हैं।

यह प्रशिक्षण पाठ्यक्रम बिल्कुल मुफ़्त है और यहां साइनअप के बाद आप डाउनलोड कर सकते हैं।

6. Earn with Affiliate Marketing

यदि आप ऑनलाइन पैसा कमाने के बारे में गंभीर हैं और आप एक कठिन काम करने वाले आदमी हैं जो बड़ी कमाई करना चाहते हैं तो सहबद्ध विपणन आपके लिए है

ऑनलाइन शॉपिंग के उच्च विकास की वजह से पहले की तुलना में सहबद्ध विपणन के लिए अधिक अवसर है।

फ्लिपकार्ट, अमेज़ॅन, ईबे, क्लिकबैंक, सीजे इत्यादि जैसे सैकड़ों ऑनलाइन व्यापारिक हैं, जहां आप अपने उत्पादों को साइन अप और प्रचार कर सकते हैं।
सहबद्ध विपणन में, आप बस एक सरल वेबसाइट बनाकर सही उत्पाद खरीदने के लिए ग्राहकों की सहायता कर रहे हैं और बदले में आप 4% से 20% कमीशन कमा सकते हैं।

आप नि: शुल्क यहां साइन अप कर सकते हैं ताकि हम आपको संबद्ध विपणन पर सर्वश्रेष्ठ मार्गदर्शन भेज सकें जो आपको बड़ी आय अर्जित करने में मदद कर सकते हैं।

7. Become a freelancer

ऐडसेंस और सहबद्ध विपणन के बाद पैसा बनाने के लिए फ्रीलान्सिंग एक और लोकप्रिय तरीका है। एक फ्रीलांसर के रूप में, आप अस्थायी आधार पर छोटी या बड़ी कंपनियों के साथ काम कर सकते हैं और उन्हें अपनी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं। फ्रीलांसर के रूप में जानें

फ्रीलांसरों फ्रीलांसर के रूप में उपयोग करने वाले कौशल के प्रकार के आधार पर $ 500 से $ 2000 + प्रति महीना बना सकते हैं

आप सामग्री लेखक, वेब डिज़ाइनर, ग्राफिक्स डिजाइन या एसईओ, डाटा एंट्री जैसी कई सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।
यहां दर्जनों लोकप्रिय वेबसाइटें जैसे कि एलांस, फ्रीलांसर.इन, वर्कनहिर, अपवर्क, पीपल प्रति घंटा आदि हैं जो आपको तैयार ग्राहकों के साथ तैयार मंच दे सकते हैं।

8. Virtual Assistant

एक आभासी सहायक एक व्यक्तिगत सहायक की तरह है जो शारीरिक रूप से उपस्थित होने के बिना किसी के लिए ऑनलाइन काम करके पैसा कमा सकता है।

वे वेबसाइटों, परामर्श, लेखन और प्रूफरीडिंग, सामग्री प्रकाशित करने, विपणन, कोडिंग, वेबसाइट और ऐप विकास, शोध आदि की देखभाल करने के विभिन्न कार्य कर सकते हैं।

हरेमेमम, माईटास्कर, ज़िर्तुल, यूएएसआईएसटीएमई, 123 एपॉर्टेयर जैसे दर्जनों कंपनियां हैं जहां आप आभासी सहायक कार्य के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

9. Writing Job

लेखन अन्य प्रकार की सामग्री लिखकर इंटरनेट पर पैसे कमाने का एक और बेहतर तरीका है आप ब्लॉग, कंपनियों, संस्थानों, व्यक्तिगत लोगों आदि के लिए लिख सकते हैं।

विभिन्न प्रकार के लेखकों को अलग-अलग भुगतान मिलता है। आम तौर पर लोगों को 500 शब्द सामग्री के लिए $ 5 या अधिक भुगतान मिलता है

आप एलांस, iWriter, WriterBay, फ्रीलांस लेखन, टेक्स्टब्रॉकर, ExpressWriters.com, FreelanceWritingGig जैसे साइटों पर जा सकते हैं

10. Web design

यदि आपके पास वेब डिज़ाइन और विकास का विचार है तो आप उन ग्राहकों से ऑर्डर करके ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं, जो अपनी वेबसाइट को विकसित करना चाहते हैं। वेब डिजाइन

यदि आपके पास कोई विचार नहीं है तो आप प्रशिक्षण ले सकते हैं और फिर इसे शुरू कर सकते हैं क्योंकि इस क्षेत्र को बड़ी क्षमता मिल गई है। या तो आप ऑफ़लाइन प्रचार कर सकते हैं या अपनी स्वयं की वेबसाइट बना सकते हैं और 0nline को बढ़ावा दे सकते हैं।

11. SEO

यह सबसे लोकप्रिय व्यापार ऑनलाइन में से एक है और यदि आपको एसईओ का विचार है तो आपको ऑनलाइन पैसा बनाने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

कंपनियां हर महीने एसईओ पर हजारों डॉलर सैकड़ों खर्च करती हैं ताकि उनकी वेबसाइट अपने व्यापार के लिए Google के शीर्ष पर खोज सकें।

आपको SEOTrainingCourse.co.in जैसे एक लोकप्रिय संस्थान से प्रशिक्षण लेने की जरूरत है जहां आप विभिन्न एसईओ युक्तियाँ सीख सकते हैं और उसी प्रकार लागू कर सकते हैं ताकि विभिन्न प्रकार की साइटें रैंक कर सकें।

12. Micro-working

यदि आप एक तरह का व्यक्ति हैं जो ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए सरल तरीके से 200 डॉलर से $ 300 (15000 रुपये) की कमाई कर रहे हैं तो आप एक माइक्रो वर्कर बन सकते हैं।

यहां आप कई विभिन्न कार्यों पर काम कर सकते हैं जैसे कि किसी ऑब्जेक्ट की पहचान करना, विभिन्न साइट्स पर रेटिंग करना और टिप्पणी करना, कुछ वेबसाइट्स पर जाकर संपर्क विवरण ढूंढना, छोटे शोध करना, छोटे लेख आदि लिखना आदि।

ऐसे कई वेबसाइटें हैं जिनमें एमटीर्क, माइक्रोवेबर, एसईओक्लर्क, क्लिक वर्कर, गिग वॉक शामिल हैं, जहां आप माइक्रो वर्कर के रूप में काम कर सकते हैं और अतिरिक्त आय अर्जित कर सकते हैं।

13. Seller on Fiverr

फ़िवर एक ऐसी जगह है जहां आप $ 5 के लिए कोई भी सेवा कर सकते हैं आप वेबसाइट पर जा सकते हैं Fiverr.com और जांच करें कि आप किस प्रकार की सेवा को Fiverr.make_money_with_fiverr पर कर सकते हैं
आप फ़ेवरर पर एक विक्रेता बन सकते हैं और अपने gigs बना सकते हैं, जहां आप लोगों को बता सकते हैं कि आप $ 5 के लिए ऐसा कर सकते हैं।

लोग आपके टमटम को देखते हैं और अगर उन्हें यह पसंद है, तो वे आपकी सेवा का आदेश देंगे। यहां तक ​​कि अगर आप एक दिन में 1 गिग को पूरा करते हैं, तो आप प्रति माह $ 150 या 9 00 रुपये कमा सकते हैं।

फ़िवर पर हमारी प्रशिक्षण सामग्री आपको अपना व्यवसाय बढ़ाने में मदद कर सकती है और आप फ़िवर से बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हैं

14. YouTube Channel

आप कहीं भी जाते हैं या कुछ भी करते हैं, अगर आप इन सभी अवसरों पर वीडियो शूटिंग करना पसंद करते हैं तो आपके लिए यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए एक महान अवसर है।

आपको केवल YouTube पर वीडियो अपलोड करने की ज़रूरत है और एक YouTube पार्टनर बनें। प्रत्येक और हर दृश्य के लिए, आपको भुगतान किया जाएगा।

15. Become an online seller

ऑनलाइन बिक्री परंपरागत बिक्री की तरह नहीं है यहां आपको ईबे, अमेज़ॅन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडेल आदि जैसे कुछ शीर्ष खरीदारी पोर्टल्स पर विक्रेता बनने की ज़रूरत है और उन उत्पादों की सूची बनाएं जिन्हें आप बेचना चाहते हैं।

आप अपने शहर के चारों ओर घूम सकते हैं और इन साइटों पर सर्वश्रेष्ठ उत्पादों की जांच कर सकते हैं। आपको सबसे अच्छे उत्पादों की कोशिश करनी होगी जिन्हें आप बाजार मूल्य से कम पर बेच सकते हैं।

16. Domain Trader

डोमेन व्यापार एक अन्य उच्च लाभ व्यवसाय है जो आप ऑनलाइन कर सकते हैं लेकिन यहां आपको डोमेन खरीदने के लिए कुछ निवेश की आवश्यकता है। '

आपको एक विशेषज्ञ होना चाहिए या आपको इस व्यवसाय को शुरू करने से पहले आपको विस्तृत ज्ञान प्राप्त करना चाहिए। आप $ 10 से कम के लिए GoDaddy या अन्य डोमेन रजिस्ट्रार से डोमेन खरीद सकते हैं और सैकड़ों डॉलर के लिए जरूरतमंद व्यक्ति को बेच सकते हैं।

यहां आपके कौशल को उन महान डोमेन की पहचान करना है जो अभी तक बुक नहीं किए गए हैं और भविष्य में कंपनियां उस डोमेन को खरीदने की कोशिश कर सकती हैं। Domain_trading

जब कंपनियां अपनी पसंद के डोमेन को नहीं खोजती हैं, तो वे इस सौदे के लिए डोमेन स्वामी से संपर्क करते हैं और कीमत तय करने के लिए आपके नियंत्रण में हैं।

आप अपने डोमेन को नीलामी में भी डाल सकते हैं ताकि लोग सीधे आपके वांछित कीमत पर खरीद सकें।

17. Website flipping

डोमेन व्यापार की तरह, वेबसाइट फ्लिपिंग भी ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए एक गर्म व्यवसाय है यहां आप डोमेन के साथ सौदा नहीं करते हैं लेकिन वेबसाइटें

आपको एक वेबसाइट बनाने, 3-6 महीने या उससे अधिक के लिए काम करना है ताकि आप वेबसाइटों से पैसा बनाना शुरू कर सकें।

2-3 महीनों के लिए कमाई करने के बाद, आप उस साइट को फ्लिप्पा और अन्य प्लेटफार्मों पर नीलामी में डाल सकते हैं। आप आसानी से उस वेबसाइट से आपकी मासिक कमाई का 15-20 गुना मूल्य प्राप्त कर सकते हैं।

18. Provide training & consultancy

यदि आपके पास कुछ अच्छे कौशल और सिखाने के लिए प्यार है तो आप एक प्रशिक्षण या परामर्श व्यवसाय ऑनलाइन शुरू कर सकते हैं।

आप अंग्रेजी या किसी कंप्यूटर कोर्स पर प्रशिक्षण प्रदान कर सकते हैं, विशाल, किसी तकनीकी विषय पर परामर्श प्रदान कर सकते हैं या यदि आप डॉक्टर हैं तो उपचार के लिए परामर्श प्रदान कर सकते हैं।

ऐसे कई चीजें हैं जो आप ऑनलाइन पढ़ सकते हैं आप वेबसाइट या फेसबुक पेज बनाने या वर्गीकृत साइटों आदि में विज्ञापन डालकर अपने व्यवसाय को बढ़ावा दे सकते हैं।

19. Stock & Forex Trading

स्टॉक ट्रेडिंग और विदेशी मुद्रा व्यापार उन लोगों के लिए पैसा बनाने का एक बहुत ही आकर्षक तरीका है जो बाजार का अच्छा विचार रखते हैं। ऑनलाइन व्यापार

इंटरनेट पर मुफ्त या भुगतान किए गए पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं जो कि आपको ऑनलाइन व्यापार के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं। आप क्षेत्र में अधिक विशेषज्ञ बनने के लिए आर्थिक समय की तरह अख़बार पढ़ सकते हैं या सीएनबीसी जैसे टीवी चैनल देख सकते हैं।

पर्याप्त ज्ञान के बिना इस बाजार में प्रवेश करने के लिए जोखिम भरा है।

20. Earn money from your smartphone

ऐसे कई एप्लिकेशन हैं जो आपको अपने स्मार्टफ़ोन पर कुछ सरल कार्य करके और कुछ छोटा पैसा कमा सकते हैं। अग्रिम-आदेश दिया गया

कम से कम 10 ऐप हैं जो आपको $ 100- $ 150 एक महीने की सीमा में कुछ अतिरिक्त आय अर्जित कर सकते हैं। आपको सरल सर्वेक्षण, अन्य वेबसाइटों पर साइनअप द्वारा पूरा ऑफ़र लेना होगा, खेल खेलना, वीडियो देखना आदि

हमारे प्रशिक्षण के लिए साइन अप करने के बाद हम आपको इन ऐप्स की सूची दिखाएंगे।

21. Sell photos online

यह आपके स्मार्टफ़ोन का एक और उपयोग है आप प्रकृति, स्थानों, लोगों, चीजों, व्यंजनों, घरों आदि के उच्च गुणवत्ता वाले चित्र ले सकते हैं और उन्हें ऑनलाइन बेच सकते हैं।

शटरस्टॉक, फ़ोटोलिया, iStockPhoto, Photobucket जैसी बड़ी साइटें हैं, जहां आप अपनी तस्वीर जमा कर सकते हैं।

जब भी कोई ग्राहक आपकी फ़ोटो खरीदना चाहता है, तो आप जितनी कीमत तय करेंगे उसके मुताबिक आपको भुगतान किया जाएगा। आप एक ही तस्वीरों के लिए कई बार भुगतान कर सकते हैं।

22. Sell old stuff on OLX or Quikr

मुझे यकीन है कि आपके घर में ऐसी चीजों की संख्या हो सकती है जो महीनों के लिए अप्रयुक्त हैं और यदि आप बहुत कम प्रयास करते हैं, तो आप कुछ अच्छे पैसे कमा सकते हैं। सेल_old_stuff

आपको बस दो चीजें करने की ज़रूरत है, अर्थात् उन सभी वस्तुओं का पता लगाएं जिन्हें आप अब उपयोग नहीं कर रहे हैं, इन मदों की उच्च गुणवत्ता वाले फ़ोटो विभिन्न कोणों से लें और इन मदों की बिक्री OLX और क्िकर पर बिक्री के लिए करें।

इतना ही नहीं, आप अपने पुराने सामान बेचने के लिए अपने मित्रों और रिश्तेदारों से भी पूछ सकते हैं। आप इन मदों की बिक्री में मदद कर सकते हैं और कुछ कमीशन बना सकते हैं।

ये 18 तरीके आपकी  के लिए'ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके' और हाँ, आप सहायता के मामले में हमें ईमेल भेज सकते हैं।

0 Comment: