In 2019 Whatsapp Will Show Advertisement | Our Security Is On Risk OMG

In 2019 Whatsapp Will Show Advertisement | Our Security Is On Risk OMG 

Whatsapp सोशल मीडिया के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। आज, हर कोई अपने फोन पर दूसरों के साथ चैट करने के लिए पहले से ही व्हाट्सएप का प्रयोग करते  है और यह एचडी वीडियो कॉलिंग के साथ-साथ एचडी वॉयस कॉलिंग की सुविधाएं भी प्रदान करता है। लेकिन, क्या आप जानते थे? व्हाट्सएप कभी भी अपने आवेदन पर विज्ञापन नहीं दिखाता है लेकिन क्यों? और वे अपने कार्यालय को बनाए रखने के लिए कैसे कमाते हैं? तो चलये जानते है Whatsapp की कमाई

DESI TECHNICAL

WhatsApp

Whatsapp के निर्माण के पीछे कारण एसएमएस (लघु संदेश सेवा) भेजने के लिए एक सुरक्षित और वास्तविकतरीका प्रदान करना है। एप्लिकेशन उपयोगकर्ताओं को अपनी संपर्क पुस्तिका और उनके संदेशों को मुफ्त में आवेदन पर अपलोड करने की अनुमति देता है।

2009 में, व्हाट्सएप की स्थापना ब्रायन एक्टन और जन कौम ने की थी। उन्होंने ऐसा किया, वे विज्ञापनों को दिखाकर पैसे कमाने के लिए अपने आवेदन का मुद्रीकरण कभी नहीं करेंगे।

फिर, वे अपने कार्यालय को बनाए रखने के लिए कैसे कमाते हैं? वे डाउनलोड करने से कमाते हैं। मुझे समझाएं, जब आईफोन उपयोगकर्ता अपनी सेवा का उपयोग करना चाहते हैं, तो उन्हें आईओएस स्टोर से अपने आवेदन को डाउनलोड करने के लिए $ 1 का भुगतान करना होगा, लेकिन वे केवल कुछ देश के लिए ही कुछ देश के लिए शुल्क नहीं लेंगे। कई देशों में, व्हाट्सएप मुफ्त था, वे डाउनलोड करने के लिए चार्ज नहीं करेंगे और वे पहले वर्ष के लिए व्हाट्सएप का उपयोग करने के लिए भी शुल्क नहीं लेते हैं। फिर, वे अगले अगले वर्ष के लिए $ 1 चार्ज करेंगे। तो, यही तरीका है कि व्हाट्सएप कमाई अपनी सेवा के साथ-साथ कार्यालय को बनाए रखने के लिए कमाता है।

Whatsapp tricks

Facebook खरीदा WhatsApp

2014 में, facebook WhatsApp के लिए $ 19 बिलियन का भुगतान करता है। बिक्री के समय, WhatsApp के संस्थापक ने facebook के साथ एक सौदा किया कि वे WhatsApp पर कोई विज्ञापन नहीं दिखाएंगे या वे 5 साल के लिए आवेदन मुद्रीकृत नहीं कर सकते हैं। तो, मार्क जुकरबर्ग आवेदन पर विज्ञापन न दिखाने के सौदे पर सहमत हैं।

उस 5 वर्षों में, WhatsApp हस्ताक्षरित सौदे के कारण एक रुपये नहीं एकत्र कर सकता है। लेकिन, अब 5 साल का अंत सामने है। फेसबुक ने पहले ही घोषणा की है कि वे हस्ताक्षर किए गए 5 वर्षों के अंत के बाद WhatsApp पर विज्ञापन दिखाएंगे। Whatsapp tricks• Whatsapp will show ad

2019 में, Whatsapp हमें एक अपडेट देता है जिसमें Applications को विज्ञापन दिखाने के लिए पूरी तरह मुद्रीकृत किया जाता है और फिर पैसा कमाने या हम कह सकते हैं कि वे राजस्व एकत्र करते हैं।

लेकिन, इसके बाद, वे कुकीज़ को भी सक्षम करते हैं जो हमारी चैट पढ़ते हैं और इसके अनुसार, वे विज्ञापन दिखाएंगे। जैसा कि हम जानते हैं कि अभी भी Whatsapp एन्क्रिप्शन विधि का उपयोग करता है लेकिन कुकीज़ लागू करने पर। हम व्हाट्सएप पर बहुत अधिक सुरक्षित नहीं हैं क्योंकि वे हमारे व्यक्तिगत और व्यावसायिक संदेश पढ़ सकते हैं। चलो देखते हैं कि वे अगले वर्ष में क्या करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.