Wednesday, November 21, 2018

Alexa और Ahref में कौन अच्छा है।

नमस्कार दोस्तों  आज के इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा कि अगर आप Alexa या फिर Ahref का इस्तेमाल करने जा रहे हैं, या फिर इस्तेमाल करना चाहते हैं। तो आपको कौन सा इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आप जानना चाहते हैं, तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ते रहिए। और आप यह पोस्ट desi technical पर पर रहे हैं।

Alexa और Ahref में कौन अच्छा है।

technical ट्रिक्स


दोस्तों सबसे पहले तो बात यह आती है, की आपको Alexa या फिर Ahref अकाउंट किस लिए चाहिए। क्यूंकि अगर आप सिर्फ अपनी Website की Ranking Check करने के लिए इन Account का प्रयोग करना चाहते हैं, तो फिर आप कोई भी Account इस्तेमाल कर सकते हैं।  लेकिन अगर आप यह भी पता करना चाहते हैं, कि आप की Website कितनी रैंक हो रही है। कहां-कहां रैंक हो रही है। कौन से Keyword पर रैंक हो रही है।

या फिर अगर आप जानना चाहते हैं, कि आप की Website के कितने Backlink है। और कौन सा Backlink कहां से एवं किस प्रकार लिया गया है। तो आप इनमे से किसी भी एक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

लेकिन अगर आप अपनी Website से संबंधित कुछ एडवांस जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप Ahref का इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि Ahref एक ऐसा Tools है। जिसके माध्यम से आप अपनी Website की लगभग सभी जानकारी आसानी पूर्वक प्राप्त कर सकते हैं।

जैसा कि अभी आपकी Website किस Keyword पर कहां और कितनी रैंक हो रही है। और अभी उसकी Keyword पर कितना Competition चल रहा है।  और अगर आप उस Keyword पर अपनी Website को रैंक करवाना चाहते हैं, तो आपको कितने Backlink बनाने पड़ेंगे। और यह जानकारी आपको Ahref Tools आसानी पूर्वक बता देता है।

नोट : आप अपनी मर्जी और जरूरत के अनुसार किसी भी Tools का प्रयोग कर सकते हैं।

   जरुर देखे :-
                

    तो दोस्तों उम्मीद करता हूँ, की अब आप जान चुके होंगे की आपको कौन सा Tools इस्तेमाल करना चाहिए। और अगर आपका अभी भी कोई भी सवाल या फिर सुझाव है, तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बता सकते है।

0 Comment: