Which is the best tools for SEO Alexa vs Ahrefs

नमस्कार दोस्तों  आज के इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा कि अगर आप Alexa vs Ahref का इस्तेमाल करने जा रहे हैं, या फिर इस्तेमाल करना चाहते हैं। तो आपको कौन सा इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आप जानना चाहते हैं, तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ते रहिए। और आप यह पोस्ट desi technical पर पर रहे हैं।

Alexa vs Ahrefs में कौन अच्छा है।

technical ट्रिक्स
दोस्तों सबसे पहले तो बात यह आती है, की आपको Alexa या फिर Ahrefsअकाउंट किस लिए चाहिए। क्यूंकि अगर आप सिर्फ अपनी Website की Ranking Check करने के लिए इन Account का प्रयोग करना चाहते हैं, तो फिर आप कोई भी Account इस्तेमाल कर सकते हैं। 
लेकिन अगर आप यह भी पता करना चाहते हैं, कि आप की Website कितनी रैंक हो रही है। कहां-कहां रैंक हो रही है। कौन से Keyword पर रैंक हो रही है। या फिर अगर आप जानना चाहते हैं, कि आप की Website के कितने Backlink है। और कौन सा Backlink कहां से एवं किस प्रकार लिया गया है। तो आप इनमे से किसी भी एक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Ahrefs

अगर आप अपनी Website से संबंधित कुछ एडवांस जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप Ahref का इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि Ahrefs एक ऐसा Tools है। जिसके माध्यम से आप अपनी Website की लगभग सभी जानकारी आसानी पूर्वक प्राप्त कर सकते हैं। Ahrefs बहुत ही बेहतरीन टूल्स है जिसके मद्दत से आप अपनी वेबसाइट को आसानी से रैंक करवा सकते है और Ahrefs आपकी वेबसाइट के लिए एक बहुत ही  अच्छी टूल्स के रूप में काम करता है 
जैसा कि अभी आपकी Website किस Keyword पर कहां और कितनी रैंक हो रही है। और अभी उसकी Keyword पर कितना Competition चल रहा है।  और अगर आप उस Keyword पर अपनी Website को रैंक करवाना चाहते हैं, तो आपको कितने Backlink बनाने पड़ेंगे। और यह जानकारी आपको Ahref Tools आसानी पूर्वक बता देता है।
जिसके तहत आपकी वेबसाइट के seo में भी काफी मद्दत मिलती है और आपका वेबसाइट goolge में आसानी से रैंक करता है और आपके वेबसाइट में बहुत सारी ट्रैफिक आती है लेकिन हम आपको बता दे की Ahrefs एक काफी महंगा टूल्स है जो की हर किसी के लिए लेना सम्भव नही है ?

Alexa

Alexa एक global ranking system है जो वेब ट्रैफिक डेटा का उपयोग सबसे लोकप्रिय वेबसाइटों, Alexa रैंक की एक सूची को संकलित करने के लिए करती है। कम आपके एलेक्सा रैंक, अधिक लोकप्रिय (उदाहरण के लिए, 1 की रैंक वाली साइट में इंटरनेट पर सबसे अधिक visitor हैं)। उस visitor के आधार पर आपकी वेबसाइट की global ranking बताती है
इस टूल की मद्दत से आपकी वेबसाइट का एक अच्छा शानदार Overview देता है। जिससे इस टूल से आप किसी भी वेबसाइट की निम्न चीजे देख सकते हैं। Alexa Traffic RankRanking KeywordSites LinkingSearch AnalyticsSimilar Sites website loading speed और भी बहुत सी जानकारी Alexa प्रदान करता है 
हमने अपने ये पोस्ट के माध्यम से Alexa और Ahrefs दोनों के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी दी है और हमे Alexa और Ahrefs गोनो के बारे में बात की है आप अपने हिसाब से ये टूल्स का उपयोग कर सकते है
नोट : आप अपनी मर्जी और जरूरत के अनुसार किसी भी Tools का प्रयोग कर सकते हैं।

How To Use Ahref Tool Free For Lifetime? [ Still Working LootLo ]

Click

 

जरुर देखे :-

उम्मीद करता हूँ, की अब आप जान चुके होंगे की आपको कौन सा Tools इस्तेमाल करना चाहिए। और किस टूल्स का कहाँ पर और किस जगह पर उपयोग किया जाता है अगर आपका अभी भी कोई भी सवाल या फिर सुझाव है, तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बता सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.