Lattepanda – The Mini Computer | आपके जेब में कंप्यूटर ” इतना छोटा “

हम काम करने के लिए Computer, लैपटॉप इत्यादि जैसे कई उपकरणों का उपयोग करते हैं। लेकिन, मोबाइल फोन की तुलना में Computer या लैपटॉप बहुत आरामदायक नहीं हैं क्योंकि लैपटॉप हमारी पॉकेट पर फिट नहीं हो सकता है लेकिन मोबाइल फोन कर सकते हैं।

लेकिन, इस आलेख में, मैं एक डिवाइस के बारे में बात करता हूं जो कि मोबाइल फोन के आकार में समान है और मूल Computer या Lattepanda लैपटॉप से ​​अधिक शक्तिशाली है।

जब आपने Lattepanda सुना तो यह एक पांडा के रूप में लगता है जो एक प्यारा जानवर है। लेकिन, यह जानवर नहीं है Lattepanda एकल बोर्ड Computer है। आप इस डिवाइस पर लगभग हर चीज कर सकते हैं जैसे आप अपने पीसी पर करते हैं। इसके अलावा, इसकी लागत बहुत ज्यादा नहीं है।

Lattepanda Kya Hai
Lattepanda Kya Hai

 

Lattepanda Kya Hai?

एक Lattepanda खिड़की के पूर्ण संस्करण के साथ आता है 10 प्रो भी पूर्ण सक्रिय। तो, आप लगभग हर शक्तिशाली एप्लिकेशन जैसे विजुअल स्टूडियो, एंड्रॉइड स्टूडियो, जावा और बहुत कुछ चला सकते हैं।

जैसे ही आप इस डिवाइस में अपना खुद का एंड्रॉइड एप्लिकेशन विकसित करते हैं क्योंकि यह एंड्रॉइड स्टूडियो को आसानी से चला सकता है। साथ ही, यह डिवाइस Computer सहायक उपकरण जैसे प्रिंटर, स्कैनर, जॉयस्टिक, कैमरा और बहुत कुछ के साथ संगत है।

लेकिन प्रतीक्षा करें कि इसमें कुछ दिलचस्प चीजें हैं, इसमें एक एकीकृत आर्डिनो संगत सह-प्रोसेसर भी शामिल है, जिसका अर्थ यह है कि यह भौतिक संसार को नियंत्रित करता है और महसूस करता है। चाहे आप विंडोज डेवलपर, आईओटी डेवलपर, DIY फैनैटिक, इंटरेक्टिव डिजाइनर हैं।

एक Lattepanda सिंगल बोर्ड Computer किसी भी समस्या के साथ आसानी से आपकी रचनात्मक प्रक्रिया कर सकता है। आप इसे अपनी जेब और यात्रा में ले जा सकते हैं, यह आपके लैपटॉप के रूप में भारी नहीं है।

यह लट्टपांडा का एक नया संस्करण है जो बाजार में उपलब्ध नहीं है लेकिन आप प्रीऑर्डर कर सकते हैं। यह अल्फा संस्करण उसी प्रोसेसर का उपयोग करता है जो नवीनतम मैकबुक उपयोग करता है जो इंटेल 7 वें पीढ़ी के कोर एम 3 प्रोसेसर है। कोर एम 3 प्रोसेसर कम बिजली की खपत के साथ सुपीरियर प्रदर्शन के लिए सबसे अच्छा है। हाल ही में, लट्टपांडा केवल विंडोज का समर्थन करते हैं

लेकिन इस अल्फा संस्करण में, आप विंडोज और लिनक्स का उपयोग करेंगे। हम इस डिवाइस को आपके लिए बिग आइडिया के लिए अंतिम हैकबल Computer कह सकते हैं। आप इस डिवाइस में नैतिक हैकिंग सीख सकते हैं।

LATTEPANDA

आप इस डिवाइस में भी PUBG खेल सकते हैं क्योंकि यह इंटेल एचडी ग्राफिक्स 615 के साथ 8 जीबी राम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इसके अलावा, यह डायरेक्ट एक्स 12, ओपनजीएल 4.4 के साथ 2.66 हर्ट्ज प्रोसेसर तक का समर्थन करता है। मुझे लगता है कि यह उच्च प्रदर्शन के साथ कम बजट में सबसे अच्छा है क्योंकि यह लगभग 10,000 रुपये खर्च करता है जो बहुत ज्यादा नहीं है।

यदि आपके पास बहुत अधिक पैसा नहीं है तो आप इसे खरीद सकते हैं लेकिन इसमें आप मॉनीटर को कीबोर्ड, माउस और देखने के लिए नहीं मिलते हैं।

आपको बाहरी मॉनीटर या एलसीडी का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। लेकिन, अगर स्क्रीन के साथ लट्टपांडा चाहते हैं तो यह भी उपलब्ध है लेकिन इसकी लागत बढ़ती है। इसलिए, यदि कीमत के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो आप Lattepanda की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं जहां आप विशिष्टता और मूल्य के बारे में सबकुछ जान सकते हैं।

जरुर देखे :-

Lattepanda Kya Hai
लेखक

नमस्कार दोस्तों, आपका स्वागत है Desi Technical हिन्दी ब्लॉग में यहाँ हमारा पर्यास यह है की हम आपको नये-नये Technologies से रूबरू कराये और आपको सही एवं सटीक जानकारी दे सके । हमारा आपसे ये निवेदन है की आप इसी तरह आपके के अपने Blog Desi Technical में सहयोग देते रहे । धन्यवाद!

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share via
Copy link
Powered by Social Snap